विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा कराने की बजाय शिक्षिका घर चली गई, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण


 विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा कराने की बजाय शिक्षिका घर चली गई, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण
कन्नौज : जब पीठासीन अधिकारी ने उनसे कारण पूछा तो शिक्षिका ने धमकी दी। पीठासीन अधिकारी ने अपर जिलाधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। इस पर एडीएम SDM ने बीएसए BSA को कार्रवाई के निर्देश दिए।BSA जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षिका Teacher's को कारण बताओ नोटिस देकर तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।



विधानसभा चुनाव Election में मतदान के दिन 20 फरवरी को बूथ संख्या 408 प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya पाला में पीठासीन अधिकारी के रूप में जिला कृषि विज्ञान केंद्र अनौगी के कृषि वैज्ञानिक डा. चंद्रकेश राय की ड्यूटी लगी थी। उन्होंने अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार से शिकायत की थी कि मतदान के बाद मतदान अधिकारी द्वितीय कंपोजिट विद्यालय नजरापुर की सहायक अध्यापक Assistant teacher प्रिया त्रिपाठी तथा मतदान अधिकारी तृतीय जलालाबाद की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आरती कनौजिया बिना ईवीएम EVM जमा कराए ही घर चलीं गई। जब उन्होंने रोका तो धमकी दी कि तुम्हें जो कुछ करना हो, कर लेना।

 उनके पास ईवीएम EVM का सीयू, बीयू तथा वीवीपैट भी था। इसके अलावा कपड़ों और विस्तर का बैग भी था। ऐसी स्थिति में निगम मंडी में ईवीएम EVM जमा करने में उन्हें दिक्कत हुई। इस शिकायत पर एडीएम ने बीएसए BSA तथा बाल विकास पुष्टाहार विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।BSA जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह ने शिक्षिका Teacher's प्रिया त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस देकर तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं, एडीएम SDM ने सेक्टर मजिस्ट्रेट magistrate लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता अखिलेश कुमार कटियार से भी तीन दिन के अंदर आख्या मांगी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।