ईद से पहले शिक्षकों के खाते में भेज दें मानदेय

 

ईद से पहले शिक्षकों के खाते में भेज दें मानदेय

 देवरिया राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि

सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति के तहत अल्पसंख्यक हित में कार्य कर रही है। सरकार की ओर से सभी लोगों के लिए योजनाएं चलाई जा रही रही हैं। इसका लाभ लेने की जरूरत है। 


उन्होंने ईद से पहले शिक्षकों के खाते में मानदेय भेज देने के निर्देश दिए। जनपद भ्रमण पर आए राज्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को विकास भवन सभागार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा की। कहा कि आधुनिकीकरण योजना के तहत शिक्षकों के मानदेय मद में जो भी धनराशि जिले को प्राप्त हुई है, ईद से पहले शिक्षकों के मानदेय का भुगतान कर दिया जाए। उनके खाते में धनराशि स्थानांतरित कर दी जाए। राज्यमंत्री ने कहा कि मदरसों में दोनी जालिम शिक्षा के साथ आधुनिक विषयों के अध्यापन पर भी जोर दिया जाए।


शिक्षा के स्तर को गुणवत्ता पूर्ण बनाया जाए। कहा गया कि भाजपा सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के हितों के प्रति संजीदा है। सरकार की ओर से निरंतर बिना किसी भेद-भाव के समस्त सुविधाओं का लाभ अन्य वर्गों के साथ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों भी प्रदान किया जा रहा है। 


इससे पहले उन्होंने भ्रमण के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के गणमान्य लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇