68500 शिक्षक भर्ती : तबादले से वंचित 610 शिक्षकों ने जमा कराया प्रत्यावेदन,आदेश के बावजूद नहीं हो सका तबादला


प्रयागराज, परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद तबादले से वंचित सैकड़ों अभ्यर्थियों ने ट्रांसफर की गुहार लगाई है।


शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर गुरुवार और शुक्रवार को महज दो दिन में प्रदेशभर से आए 610 शिक्षकों ने तबादले के लिए प्रत्यावेदन दिया है। शुक्रवार को 46 डिग्री से अधिक तापमान में भी शिक्षक धूप में लाइन लगाए खड़े रहे। तबादला न होने से नाराज शिक्षकों ने गुरुवार को लखनऊ में जब हंगामा किया तो सचिव प्रताप सिंह बघेल ने प्रत्यावेदन जमा करने की बात कही। इसके लिए बकायदा प्रोफॉर्मा भी जारी किया है। उसके बाद से ही प्रत्यावेदन जमा करने के लिए लाइन लगी हुई है। बेसिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव मो. अल्ताफ ने बताया कि दो दिन में 610 प्रत्यावेदन प्राप्त हुए हैं। शनिवार से सोमवार तक अवकाश रहेगा और मंगलवार को प्रत्यावेदन लिए जाएंगे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है।

आदेश के बावजूद नहीं हो सका तबादला

प्रयागराज। हाईकोर्ट के आदेश को दरकिनार करते हुए बेसिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को 2908 शिक्षकों की तबादला सूची जारी कर दी। बवाल हुआ तो फिर से प्रत्यावेदन लेने लगे। गोरखपुर के प्रदीप कुमार शर्मा सोनभद्र में फंसे हैं, मेरठ के सुमित कुमार श्रावस्ती तो फैजाबाद के हिमांशु आर्य श्रावस्ती में पढ़ा रहे हैं।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇