UP Wether: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस से नहीं मिलेंगी राहत,10-12 दिन बारिश के आसार नहीं


 UP Wether: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस से नहीं मिलेंगी राहत,10-12 दिन बारिश के आसार नहीं 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में गर्मी Garmi ने मई May के महीने mahine में पिछले 12 साल का रिकार्ड तोड़ दिया हैं। शुक्रवार Friday को प्रदेश में सबसे अधिक गर्म बांदा जिला रहा. यहां का अधिकतम तापमान 47.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम Wethers व‍िज्ञान केन्द्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता ने दावा करते हुए बताया कि आने वाले एक हफ्ते में गर्मी और बढ़ेगी।





 

 
गुप्ता के मुताबिक आने वाले 10-12 दिनों Day's तक बारिश Rain का आसार नहीं हैं. उन्होंने बताया कि 25 मई May के बाद उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना बन सकती है. मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक ने बताया कि राजस्थान के थार मरुस्थल से आ रही गर्म हवाओं ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.


गर्मी Garmi के साथ उमस भी हो रही है. इसकी वजह से लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है. आने वाले दिनों में यूपी के कई शहरों का तापमान 49 डिग्री तक जा सकता है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh भी गर्मी से परेशान है. लू के थपेड़ों ने लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर कर दिया है. यहां भी गर्मी का आलम ये है कि अप्रैल April महीने mahine में ही पारा 40 डिग्री पार कर गया है. शनिवार को यूपी Uttar Pradesh की राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गय

 
ा.


यहां रविवार Sunday को भी मौसम Wethers का हाल कुछ ऐसा ही था. वहीं IMD भारतीय मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों Day's में भी यहां भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. भीषण गर्मी की मार आपको दस दिनों तक और झेलनी पड़ेगी क्योंकि इन दिनों बारिश के आसार नहीं हैं।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇