बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को बताया गया हकीकत, शिक्षामित्रों के हवाले स्कूल, शिक्षकों की कमी


 बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को बताया गया हकीकत, शिक्षामित्रों के हवाले स्कूल, शिक्षकों की कमी 

हसनपुर : भाजपा BJP नगर मंडल अध्यक्ष ने बेसिक शिक्षा मंत्री basic shiksha mantri के सामने नगर क्षेत्र में बेसिक शिक्षा shiksha की बदहाली का हाल बयां किया।बताया कि हसनपुर नगर के मुहल्ला कायस्थान में तीन प्राथमिक विद्यालयों Prathmik vidyalaya में शिक्षण कार्य का दायित्व एक महिला शिक्षा मित्र रजनी शर्मा निभा रही हैं। 


तीन विद्यालयों के बच्चों को अकेली शिक्षा मित्र कैसे संभाल रही होंगी यह बात आप स्वयं ही समझ जाएंगे। बताते चले कि शुक्रवार Friday को अमरोहा जिला कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक कर विकास की नब्ज टटोलने आए मंडल के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तथा बेसिक शिक्षा मंत्री basic shiksha mantri संदीप सिंह Sandeep Singh तथा समाज कल्याण राज्यमंत्री संजीव सिंह गौड़ मंडल अध्यक्षों से विकास की जानकारी ले रहे थे। हसनपुर नगर मंडल के अध्यक्ष संजय शर्मा ने बेसिक शिक्षा मंत्री को बताया कि उनके मुहल्ले के तीन प्राथमिक विद्यालयों में महज एक शिक्षामित्र तैनात है। 


कहा कि नगर क्षेत्र में शिक्षकों की कमी तथा शिक्षा की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। नगर क्षेत्र के विद्यालयों में अध्यापकों की कमी दूर कर विद्यालयों के निजी भवन निर्माण कराने की जरूरत पर जोर दिया। उल्लेखनीय है कि मंडल अध्यक्ष संजय शर्मा ने कुछ दिन पहले नगर के प्राइमरी स्कूलों का निरीक्षण किया था।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇