यूपी के एडेड डिग्री कॉलेज में 918 पदों पर भर्ती जल्द


उत्तर प्रदेश के 321 सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में 34 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 918 पदों पर जल्द भर्ती शुरू होगी। उच्च शिक्षा निदेशालय में मंगलवार को हुई बैठक में पदों का निर्धारण कर लिया गया। निदेशालय की ओर से उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को जल्द ही इन पदों का अधिचायन भेजा जाएगा, जिसके बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी करेगा।

उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों से सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में रिक्त पदों का ब्योरा मांगा था। निदेशालय को तकरीबन दो हजार रिक्त पदों की सूचना मिली थी। लेकिन पूर्व में शासन ने इन महाविद्यालयों में शिक्षक-छात्र अनुपात के अनुसार जनशक्ति निर्धारण के आदेश दिए थे। जिसके बाद महाविद्यालयों में रिक्त पदों की सूचना नए सिरे से मांगी गई। ऐसे में पहले मिली रिक्तियों की तुलना में अब पदों की संख्या कम हो गई है। निदेशालय को मिली सूचना के अनुसार सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में 34 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 918 पद रिक्त हैं। इसका अधिचायन अब उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भेजा जाएगा।

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर के 110 पदों पर भर्ती का परिणाम जारी

आयोग में वर्तमान में विज्ञापन संख्या-50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 2001 पदों पर भर्ती कर रहा है, जो जुलाई में पूरी हो जाएगी। इसके बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के 918 नए पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇