शिक्षकों ने बीएसए को गिनाईं समस्याएं

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल (पूमा) शिक्षक संघ ने बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी को प्रार्थनापत्र देकर समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। संगठन के जिला संयोजन ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नामांकन के समय विद्यार्थियों द्वारा उपलब्ध कराई गई। टीसी व आधार कार्ड में दर्ज विवरण में अंतर होने पर किसे सही माना जाए। आरटीआइ के तहत मांगी सूचनाएं एक साल बाद भी उपलब्ध नहीं कराई।




 नई भर्ती वाले शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन लटकने से वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। संगठन की तरफ से यह भी बताया गया कि शिक्षकों की समस्याओं को बीआरसी स्तर पर समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। बिचौलिए सक्रिय हैं। प्रत्यावेदन की रिसीविंग भी नहीं दी जाती है। सीसीएल, चिकित्सकीय अवकाशों को स्वीकृत या अस्वीकृत करते समय भी व्यक्तिगत संपर्क व बिचौलियों को महत्व दिया जा रहा है। 24 मार्च 2021 से 31 अगस्त 2021 का एमडीएम विद्यालय कन्वर्जन राशि/राशन बांटना है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि 31 मार्च 2021 के बाद की उच्च कक्षा पास कर चुके विद्यार्थियों का भुगतान/वितरण किस अनुपात में होगा।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇