विद्यालयों में शिक्षकों की अनुपस्थिती व दुर्वव्यस्था पर 11 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब


गाजीपुर,  परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की सुधार को लेकर लगातार बीएसए हेमंत राव विद्यालयों के निरीक्षण करने में जुटे हुए है। बीएसए हेमंत राव ने मंगलवार को तीन विद्यालयों का निरीक्षण कर विद्यालयों के दुर्वव्यवस्थाओं पर स्पष्टीकरण मांगा है। जिससे विद्यालयों के शिक्षकों सहित प्रधानाचार्यों में हडकंप मच गया है।



प्राथमिक विद्यालय कासिमाबाद में निरीक्षण के दौरान कंपोजिट ग्रांट की स्थिती स्पष्ट नहीं मिलने, साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं मिलने व लेसन प्लान व शिक्षक डायरी का प्रयोग नहीं करने पर बीईओ की माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके बाद सदर ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कनेरी में निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में सहायक अध्यापक हीरा यादव, शिक्षा मित्र नगदू राम, डिम्पल राय अनुपस्थित मिले। वहीं शिक्षा मित्र श्वेता मिश्रा को बाल गणना की ड्यूटी में लगाए जाने की बतायी गयी। इस दौरान विद्यालय में सफाई नहीं मिलने पर उपस्थित अध्यापकों को फटकार लगायी। वहीं अनुपस्थित चार अध्यापकों से बीईओ से स्पष्टीकरण मांगने सहित जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। प्राथमिक विद्यालय चक अब्दुल बहाव में विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय में एक प्रधानाध्यापक, तीन सहायक अध्यापक सहित दो शिक्षा मित्र कार्यरत है। विद्यालय में नामांकित छात्रों के अपेक्षा कम छात्र छात्राएं मिलने पर कड़ी नराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण मांगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि आठ सहायक अध्यापक, दो शिक्षा मित्र सहित एक प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण का जवाब सहीं नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇