स्कूल के पीछे फंदे पर लटका मिला 8वीं के छात्र का शव, शिक्षक बोले- तीन दिन से था अनुपस्थित


जौनपुर जिले के रानीपट्टी गांव स्थित कम्पोजिट स्कूल के पीछे कक्षा आठ के छात्र का शव संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला। छात्र की मौत से परिजन बेसुध हैं। घटना के संबंध में वो कुछ भी नहीं बता पा रहे। वहीं शिक्षकों का कहना है कि उक्त छात्र कई दिन से स्कूल नहीं आ रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है


कम्पोजिट विद्यालय रानी पट्टी के प्रधानाचार्य शशांक मिश्र ने बताया कि सोमवार सुबह प्रार्थना के बाद कक्षाओं में पठन-पाठन जारी था। सुबह करीब आठ बजे किसी बाहरी व्यक्ति ने आकर बताया कि स्कूल के पीछे कमरे की खिड़की से गमछे के साथ एक छात्र लटका है। जिसके बाद सभी लोग उस स्थान पर पहुंचे। फंदे पर कोई और नहीं बल्कि विद्यालय का ही छात्र दिलीप यादव (13) पुत्र फतेह बहादुर यादव का था। घटना की जानकारी फैलते ही सनसनी मच गई। स्कूल में छुट्टी घोषित कर दी गई।

इसकी सूचना छात्र के परिजनों को दी गई। छात्र को फंदे से उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं लाया गया। डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। ग्राम प्रधान मनोज कुमार यादव की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। प्रधानाचार्य शशांक मिश्रा ने बताया कि कक्षा आठ का छात्र बीते तीन दिन से स्कूल नहीं आ रहा था।पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजारबच्चे की मौत पर परिजनों में कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। घटना से सभी स्तब्ध हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा गया। खंड शिक्षा अधिकारी मड़ियाहूं अविनाश का कहना है कि जैसा कि स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि वह कई दिनों से स्कूल नहीं आ रहा था। परिवार के लोग अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇