बेसिक स्कूलों में शिक्षकों के रवैए में सुधार नहीं , प्रधानाचार्य व शिक्षक सस्पेंड, तीन शिक्षामित्र भी गायब मिले

बहराइच, बेसिक स्कूलों में शिक्षकों के रवैए में सुधार नहीं हो रहा है। चित्तौरा ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों को मंगलवार को बीएसए ने औचक निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य, शिक्षक व शिक्षामित्र बगैर अवकाश के स्कूल से गायब मिले। छात्र संख्या अपेक्षित नहीं मिली। नाराज बीएसए ने प्रधानाध्यापक व शिक्षक को निलंबित किया है। शिक्षामित्रों को वेतन रोक स्पष्टीकरण तलब किया है।



चित्तौरा ब्लॉक के टांडा जमा का बीएसए ने निरीक्षण किया। यहां कार्यरत दो शिक्षिामित्र बिना सूचना के गायब मिली। प्रधान शिक्षिका भी साढ़े आठ बजे स्कूल पहुंची। छात्र नामांकन बहुत कम पाया गया। बीएसए ने नाराजगी जाहिर किया। दोनों शिक्षामित्रों को वेतन रोका है। प्राथमिक विद्यालय तुरहनी रज्जब पहुंचने पर प्रधान शिक्षक भूपेंद्र कुमार व शिक्षक अनुज कुमार गायब मिले। बीएसए ने पठन-पाठन की स्थिति देखकर दोनों लापरवाह शिक्षकों को निलंबति कर दिया है। उच्च प्राथमिक विद्यालय खैरा हसन में शिक्षामित्र को वेतन बाधित किया गया है। लाख कवायद के बावजूद भी शिक्षकों की कार्यशौली में बदलाव नहीं हो रहा है।

प्रधानाध्यापक व शिक्षक को निलंबित किया गया है। तीन शिक्षामित्रों पर भी कार्रवाई हुई है। सात दिनों के अंदर छात्र नामांकन बढ़ाने की चेतावनी दी गई है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇