शिक्षिका की कार बनी आग का गोला

सरसावा (सहारनपुर)। गड्ढे में फंसी कार के टायर की रगड़ से उठी चिंगारी से गन्ने की सूखी पत्तियों में लगी आग से पूरी गाड़ी जल गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने समय रहते गाड़ी के भीतर बैठे दंपती को बच्चे सहित सुरक्षित निकाल लिया।


मंगलवार को ग्राम सलेमपुर प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ज्योति अपने पति सिंचाई विभाग के वरिष्ठ सहायक लिपिक अमर गुप्ता और पांच वर्षीय पुत्र आरव के साथ वैगनआर कार में द्वारा सरसावा क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुर में परिचित से मिलने गई थी। सुबह 11 बजे गोविंदपुर में एक खेत के समीप उनकी कार गड्ढे में धंस गई। जब अमर गुप्ता ने कार निकालने का प्रयास किया तो तेज गति से उसका पहिया घूमने के कारण गन्ने की सूखी पत्तियों में चिंगारी से आग लग गई जो तुरंत कार ने पकड़ ली। इसी दौरान आसपास काम कर रहे ग्रामीणों ने कार के निचले हिस्से में आग लगी देख तत्काल मौके पर पहुंच दंपती और उनके बच्चें को सुरक्षित नीचे उतार लिया।

इसके बाद जब तक ग्रामीण कार में लगी आग को बुझाने का प्रयास करते वो आग का गोला बन गई। देखते ही देखते पूरी कार जलकर कबाड़ में तब्दील हो गई। ग्रामीण अजय सैनी तथा विशाल सैनी ने बताया कि कार में आग इतनी तेजी से फैली कि उन्हें नलकूप से पानी भरकर लाने का भी समय नहीं मिला। गनीमत रही कि गाड़ी में बैठे लोग सकुशल बच गए।