अध्यापक परिषद के लिए सात को चुनाव


● कुछ प्रत्याशियों ने एक से ज्यादा पदों पर भी किया था नामांकन

● अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के लिए अब होगी वोटिंग


वाराणसी। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में अध्यापक परिषद के चुनाव में अब सिर्फ तीन पदों पर मतदान होगा। बुधवार को 12 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिये। चुनाव 7 मई को प्रस्तावित है।

विश्वविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री और कोषाध्यक्ष सहित संकाय प्रतिनिधि के 30 पदों पर कुल 21 प्राध्यापकों ने पर्चा भरा था। कुछ ने एक से ज्यादा पदों पर भी नामांकन किया था। चुनाव अधिकारी प्रो. सुधाकर मिश्र के मुताबिक बुधवार को नाम वापसी का दिन तय था, जिसमें 12 पदों पर अन्य प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिये। इसके बाद उपाध्यक्ष, मंत्री और चार संकायों के प्रतिनिधि पदों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। सभी में दो-दो पद और इतने ही प्रत्याशी हैं। वहीं उन्होंने बताया कि श्रमण विद्या संकाय प्रतिनिधि पद के लिए किसी ने नामांकन नहीं किया है।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि अब सिर्फ अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पदों के लिए मतदान होगा। नामांकन वापसी के बाद अध्यक्ष पद पर प्रो. रामपूजन पांडेय और प्रो. विधु द्विवेदी, महामंत्री पद पर प्रो. अमित कुमार शुक्ल और प्रो. ललित कुमार चौबे दावेदारी कर रहे हैं। कोषाध्यक्ष पद पर डॉ. विशाखा शुक्ला और प्रो. राघवेंद्र दुबे प्रत्याशी हैं। सभी को आचार संहिता की जानकारी दे दी गई है।