एक सप्ताह में शत-प्रतिशत बंट जाएं स्मार्ट फोन और टैबलेट

लखनऊ: छात्र-छात्रओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरण योगी सरकार ने पहले कार्यकाल में ही शुरू कर दिया था। विधानसभा चुनाव हो चुके, दोबारा भाजपा की सरकार बन गई, लेकिन कई जिलों में इनके वितरण की गति अभी भी धीमी है। इसे लेकर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने नाराजगी जताई है। निर्देश दिया है कि एक सप्ताह में शत प्रतिशत स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण हो जाए।

मुख्य सचिव ने बुधवार देर शाम सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। शासन की प्राथमिकता के कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए उन्होंने टैबलेट व स्मार्ट फोन के वितरण का भी जिलेवार ब्योरा लिया।

वहीं, जनसमस्याओं के शीघ्र व प्रभावी निस्तारण को शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए तहसील, ब्लाक व थाना दिवस में वरिष्ठ अधिकारी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। सभी आवेदन पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेहूं की कटान चल रही है। अभियान चलाकर गो-आश्रय स्थलों के लिए भूसे का भंडारण अभी से कर लिया जाए। दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि भीषण गर्मी में बिजली संकट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। वहीं, दफ्तरों से समय से फाइलों का निपटारा, किसान सम्मान निधि, मत्स्य पालन, पशुपालन से जुड़े जरूरतमंद किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड अभियान चलाकर उपलब्ध कराने सहित अन्य निर्देश भी दिए।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇