बीईओ के तबादलों के बीच सवालों में घिरी , बीएसए की कार्य प्रणाली


अमरोहा : जिले में बीईओ के तबादलों के बीच बीएसए की कार्य प्रणाली सवालों में घिरी है। इसके साथ ही डीएम के निर्देशन में आयोजित होने वाली बैठकों से बीएसए की नदारदगी भी चर्चाओं में बनी है। डीएम ने बीएसए से तीन दिन में स्पष्टीकरण तलब करने के साथ ही जांच सीडीओ को सौंपी है।




बीते दिनों बीएसए चंद्रशेखर कलक्ट्रेट सभागार में डीएम के निर्देशन में आयोजित होने वाली बैठक से नदारद रहे थे। इस पर डीएम ने आपत्ति जताते हुए उनसे तीन दिन में स्पष्टीकरण तलब किया। इसके साथ ही सीडीओ को मामले में जांच सौंपते हुए रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया। बताया जाता है कि बीएसए इसी तरह पूर्व में भी कईं बैठकों से नदारद रह चुके हैं। वह अपने स्थान पर अन्य बीईओ व जिला समन्वयक को बैठक में प्रतिभाग करने के लिए भेज देते थे। सीडीओ चंद्र शेखर शुक्ला ने बताया कि प्रकरण में बीएसए से स्पष्टीकरण तलब कर जांच शुरू कर दी गई है। बिना डीएम की स्वीकृति किस शासनादेश के आधार पर बीएसए ने बीईओ के तबादले किए हैं, इस पर उनका जवाब मांगा गया है। इसके साथ ही बैठकों से नदारद रहने पर भी उनका जवाब मांगा गया है। स्पष्टीकरण मिलने के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

-मैने स्थानांतरण प्रकिया को नियमानुसार पूरा किया है। नियम विरूद्ध तबादला किसी भी स्तर पर नहीं किया गया है। विभागीय वीडियो कांफ्रेंस के चलते मैं स्वयं बैठक में शामिल नहीं हो सका था। वीसी समाप्त होने के बाद मैं बैठक में भी शामिल हुआ था।

चंद्रशेखर, बीएसए

मामले में बीएसए से स्पष्टीकरण तलब कर सीडीओ स्तर पर जांच सौंपी गई है। निष्पक्ष जांच व कार्रवाई की जाएगी।

बीके त्रिपाठी, डीएम