अच्छा भोजन न मिलने पर शिक्षकों ने किया प्रशिक्षण का बहिष्कार



एटा। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को निपुण भारत मिशन के तहत बृहस्पतिवार को बीआरसी अलीगंज पर प्रशिक्षण रखा गया। इस दौरान भोजन ठीक न मिलने पर शिक्षकों ने प्रशिक्षण का बहिष्कार कर दिया। डाइट प्राचार्य ने भी गुणवत्ता में कमी मानते हुए महानिदेशक शिक्षा को पत्र लिखा है।






प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए आए शिक्षकों को जब यहां बेहतर खाना नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा कर दिया, भोजन करने से मना करते हुए इसकी शिकायत



उच्चाधिकारियों से की बताया कि ऐसा खाना दिया जा रहा है जो खाने के योग्य नहीं है।




डाइट प्राचार्य जितेंद्र सिंह ने बताया कि बीआरसी अलीगंज पर चल रहे निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण का बुधवार को निरीक्षण किया। इसमें शिक्षकों के खाने में गुणवत्ता की कमी पाई गई। इसकी वजह से शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण का बहिष्कार किया गया।



कक्ष संख्या एक में 52 के सापेक्ष 41, कक्ष संख्या दो में 49 के सापेक्ष 47 प्रतिभागी उपस्थित पाए गए। जबकि कक्ष संख्या एक में प्रोजेक्टर संचालित नहीं था और कक्षों में पंखे पर्याप्त नहीं थे।











प्रतिभागियों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। बीआरसी सिढ़पुरा कासगंज के निरीक्षण में स्थिति ठीक पाई गई। बीआरसी गंजडुंडवारा पर कक्ष संख्या एक में 50 के सापेक्ष 41 और दो में 50 के



सापेक्ष 45 प्रतिभाग मिले। एआरपी हिना खातून कई दिनों से अनुपस्थित बताई । प्रतिभागियों से प्रशिक्षण को लेकर फीडबैक लिया गया तो सामान्य प्रश्नों के उत्तर भी नहीं दे सके। कार्रवाई के लिए लिखा गया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को ब्लॉक अलीगंज व जैथरा में निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।



प्रशिक्षण के दौरान अनियमितताओं की शिकायत मिलने पर दोनों ब्लॉकों के संबंधितों को चेतावनी दी। इस दौरान डीसी अरुण कुमार शर्मा व अन्य मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇