देर शाम हुई योगी 'कैबिनेट बाईसर्कुलेशन' की बड़ी बैठक,इन सात प्रस्तावों पर कैबिनेट ने लगाई मुहर,चेक करें पूरी लिस्ट


 

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM Yogi adityanath की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh मंत्रिपरिषद की अहम बैठक meeting हुई. इस दौरान बैठक में 'कैबिनेट बाईसर्कुलेशन' द्वारा महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास हुए. पारित प्रस्तावों की इस कड़ी में मंत्रिपरिषद ने कमजोर मानूसन mansoon की स्थिति में राज्य पोषित प्रमाणित बीजों के वितरण की योजना के अंतर्गत 867 लाख lakh की धनराशि बीज अनुदान के मद से दिए जाने का प्रस्ताव पास किया.






इसके अलावा अयोध्या में अमृत कार्यक्रम के अंतर्गत पेयजल योजना yojna के तहत 2 नलकूपों के निर्माण के लिए नजूल भूमि आवंटन के संबंधी में प्रस्ताव पारित हुए. साथ ही कई नगरपालिका परिषदों के सीमा विस्तार प्रस्ताव को भी मंत्रिपरिषद ने हरी झंडी दी. बैठक meeting के दौरान नगरपालिका परिषद बड़ौत, गोंडा जिले की करनैलगंज, अयोध्या की रुदौली और हरदोई को शाहाबाद नगर पालिका परिषद के सीमा विस्तार का फैसला लिया गया.



'कैबिनेट बाईसर्कुलेशन' द्वारा पारित इन प्रस्तावों में 7 नगर पंचायतों के सीमा विस्तार का फैसला लिया गया. अब बाराबंकी की जैदपुर, फतेहपुर, मथुरा की राधाकुण्ड, जालौन की कोटरा,अंबेडकरनगर की इल्फातगंज,अलीगढ़ की इगलास, इटावा की इकदिल आदि नगर पंचायतों का सीमा किया जाएगा।




इसके साथ ही संतकबीरनगर की धर्मसिंहवा, बहराइच में नगर पंचायत रुपईडीहा, देवरिया की मदनपुर व भलुअनी नगर पंचायत,फर्रुखाबाद ने खिमसेपुर,रायबरेली में शिवगढ़ नगर पंचायतों के गठन सम्बन्धी अंतिम अधिसूचना निर्गत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. इसके अलावा आजमगढ़ की बिलरियागंज नगर पंचायत की सीमा में 68 गांवों को सम्मिलित कर उसका सीमा विस्तार करने और तृतीय श्रेणी की नगरपालिका परिषद के रूप में उच्चीकृत सम्बन्धी अधिसूचना निर्गत का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇