पीसीएस मुख्य परीक्षा टालने को किया प्रदर्शन


विरोध के बीच पीसीएस-22 मेन्स के प्रवेश पत्र जारी

सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस)-2022 मुख्य परीक्षा टालने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों के विरोध के बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 27 सितंबर से एक अक्तूबर तक प्रस्तावित पीसीएस मेन्स के प्रवेश पत्र शनिवार को जारी कर दिए। परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो न हो, वे आईडी प्रूफ की मूल एवं छायाप्रति तथा पासपोर्ट साइज के दो फोटोग्राफ लेकर संबंधित केंद्र पर उपस्थित हों।

प्रयागराज। 27 सितंबर से एक अक्तूबर तक प्रस्तावित पीसीएस 2022 की मुख्य परीक्षा टालने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने शनिवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि पीसीएस 2021 का अंतिम परिणाम घोषित हुए बगैर 2022 की मुख्य परीक्षा कराने से ओवरलैपिंग होगी और सीटें खाली रह जाएंगी।

यही नहीं संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 25 सितंबर को खत्म हो रही है और उसके एक दिन के अंतराल पर पीसीएस 2022 मेन्स शुरू होने से अभ्यर्थियों की तैयारियां प्रभावित होगी। पीसीएस 2022 मेन्स के साथ दूसरी परीक्षाओं की तिथियां भी टकरा रही है। बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 30 सितंबर को है। लिहाजा पीसीएस 2022 मेन्स के लिए अभ्यर्थियों को वह छोड़नी पड़ेगी। यूजीसी/नेट और जेआरएफ की परीक्षा भी 20 से 30 सितंबर तक होनी है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇