खुद का वेतन रुका तो बीईओ ने 79 शिक्षकों पर की कार्रवाई

भनवापुर खुद का वेतन रुकने के बाद बीईओ बिंदेश्वरी प्रसाद ने बुधवार को ब्लॉक क्षेत्र के 79 लापरवाह शिक्षकों का वेतन रोकने के लिए बीएसए को संस्तुति पत्र भेजा है। पोर्टल पर डाटा फीडिंग नहीं करने पर बीईओ का वेतन रोका गया जिसके बाद उन्होंने शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की है।






कोरोना के समय बंद रहे परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के न आने से एमडीएम नहीं बना। जिसके बाद शासन ने निर्णय लिया कि बच्चों को उतने दिनों का राशन और पैसा दिया जाए। यह कार्य विभाग के लिए शुरू से ही सिर दर्द बना रहा, लेकिन शासन की मंशा के अनुरूप इस कार्य के लिए शिक्षकों को लगाया गया।





कोटेदार के माध्यम से कई शिफ्टों में राशन का वितरण किया गया और खाद्य सुरक्षा भत्ता भी सीधे बच्चों के अभिभावकों के खाते में भेजा जा रहा है। विभाग के पोर्टल पर राशन व खाद्य सुरक्षा भत्ता वितरण का डाटा फीड करने का निर्देश विभाग की ओर से पहले से जारी है।




भनवापुर विकास क्षेत्र में डाटा फॉडिंग की स्थिति खराब सही नहीं है। इस पर बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने बीईओ पर कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोक दिया। अपने ऊपर कार्रवाई होने के बाद बीईओ विंदेश्वरी प्रसाद ने डाटा फीडिंग में लापरवाही बरतने वाले ब्लॉक क्षेत्र में तैनात 79 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है। सभी का वेतन रोकने का संस्तुति पत्र बीएसए को भेजा है।