स्कूलों के कायाकल्प में लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई



ज्ञानपुर। कायाकल्प योजना में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये बातें मुख्य विकास अधिकारी भानू प्रताप सिंह ने डीघ ब्लॉक में आयोजित सभी शिक्षक संकुल की बैठक में कही।





बैठक में निपुण लक्ष्य को प्राप्त
करने और कायाकल्प के तहत कराये जाने वाले कार्यों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने बढ़ते ठंड को देखते हुए सभी स्कूलों में सभी बच्चों को स्वेटर के साथ ही आने का निर्देश दिया। सीडीओ ने कहा कि निपुण लक्ष्य की प्राप्ति तभी संभव है, जब शिक्षक अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा के साथ निभाए बच्चों में भाषा और गणित को समझ विकसित करने के लिए नवाचार का प्रयोग करें। जिससे बच्चे जल्दी चीजों को पकड़े। कायाकल्प योजना के क्रियान्वन को लेकर उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि सरकारी स्कूल भी प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर आधुनिक सुविधाओं से लैस हों इसके लिए कायाकल्प के तहत तमाम कार्य कराएं जा रहे हैं। इस







कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। बच्चे स्वेटर पहनकर स्कूल आए। इस बात का ध्यान रखा जाये। बीएसए भूपेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि बच्चों के अभिभावकों के खाते में डोवोटी की धनराशि हस्तांतरित कर दी गई है। अभिभावकों को ड्रेस खरीदने को प्रेरित करें।