डेंगू से शिक्षक की मौत, दस और मिले बीमार



गोंडा जिले में डेंगू संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते 24 घंटे में डेंगू की चपेट में आकर एक सहायक अध्यापक की मौत हो गई जबकि दस नए डेंगू पीड़ित मरीज इलाज को भर्ती कराए गए।






बीते दस दिनों में ही डेंगू से होने वाली यह तीसरी मौत है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग स्थिति को सामान्य बता डेंगू से कोई भी मौत न होने का दावा कर रहा है।



डेंगु संक्रमण से पीड़ित इटियाथोक शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गोसिंदरपुर में तैनात सहायक अध्यापक विवेक सोनकर (34) की बीते गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक विवेक को बीते स्कूल में ही तेज बुखार के कारण तबियत बिगड़ गई थी। परिजनों ने हालत में सुधार न होने पर उसे लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।



जांच के बाद शिक्षक की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान ही गुरुवार को देर शाम उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही डेंगू के दस नए मरीज को भी सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इन्हें मिलाकर डेंगू संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 159 पहुंच गया है।



बीते दस दिनों में जिले के तीन लोग डेंगू की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं। इनमें बीती 12 नवंबर को तरबगंज के सरांचा निवासी युवा इंजीनियर प्रशांत मित्र (22) और 14 नवंबर को परसपुर






के चरहुंचा शुकुलपुरवा निवासी जितेंद्र शुक्ल ददद्दन (30) की डेंगू संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।



स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिले में डेंगू से अभी तक किसी की भी मौत न होने की बात कह रहे हैं।