BEO की मेहरबानी से शिक्षकों को विद्यालय आने में मिलती छूट


हरदोई। परिषदीय विद्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी ( वीईओ) की मेहरबानी से शिक्षकों के घर बैठे विभाग से वेतन प्राप्त करने का मामला प्रकाश में आया है। एक शिक्षिका और प्रधानाध्यापक के बीच वार्ता का ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें बीईओ से लेकर बीआरसी तक होने वाली सेटिंग की पोल खुल रही है।



सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियों में एक शिक्षिका विद्यालय के प्रधानाध्यापक से वार्ता कर रही है। शिक्षिका का कहना है कि उसने बीआरसी का कार्य देख रहे शिक्षक के माध्यम से बीईओ को धनराशि भेज दी है। इसलिए विद्यालय नहीं आएगी और प्रधानाध्यापक उससे कह रहे हैं कि उसने माध्यम से वार्ता क्यों नहीं की। इससे गोपनीयता भंग हो जाएगी। इसमें कई लोगों को जानकारी हो जाएगी।

इस ऑडियो में ब्लॉक मल्लावां के विषय में वार्ता की जा रही है। ऑडियो वायरल होने के बाद विभाग में खलबली मची हुई है। ऑडियो में जो वार्ता हो रही हैं, वह जनपद के लगभग हर ब्लॉक पर सटीक बैठती है। बीएसए डॉ. विनीता ने बताया कि ऑडियो के विषय में जानकारी हुई है। बीईओ मल्लावां से इस संबंध में जवाब मांगा गया है। जांच कराकर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिदिन एक ब्लॉक में 10 शिक्षक रहते गायब

ऑडियो में हो रही वार्ता में कहा जा रहा है कि बीईओ की मेहरबानी से ब्लॉक के आठ से दस शिक्षक विद्यालय नहीं आते हैं और उनका कार्य चलता रहता है। वार्ता के दौरान एक शिक्षक का नाम प्रकाश में आ रहा है। जिसको बीईओ और शिक्षकों के बीच का सेतु बताया जा रहा है।

.