शिक्षकों का कार्य बहिष्कार स्थगित, मूल्यांकन केंद्रों पर जारी रहा धरना, सीएम से वार्ता के बाद शीर्ष नेतृत्व ने लिया निर्णय



◾आज से सभी लौटेंगे काम पर, तेज हो जाएगा मूल्यांकन का काम

 ◾तीसरे दिन चार केंद्रों पर 50 हजार उत्तर पुस्तिकाएं जांची गई



 वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता। शिक्षक संगठनों ने यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन बहिष्कार को स्थगित करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक राजबहादुर सिंह चंदेल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को शिक्षकों की समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन दिया। बहिष्कार स्थगन के निर्णय के बाद मंगलवार से कॉपियों का मूल्यांकन तेज हो जाएगा।







जिले के चार मूल्यांकन केंद्रों पर सोमवार को भी शिक्षकों का आंशिक कार्य बहिष्कार जारी रहा। केंद्रों के बाहर कुछ शिक्षक धरने पर बैठे रहे। अंदर मूल्यांकन भी जारी रहा। सोमवार को शिक्षकों की अनुपस्थिति कम रही। चारों केंद्रों पर सोमवार को 1875 परीक्षक उपस्थित रहे जबकि 789 मूल्यांकन में शामिल नहीं हुए। सोमवार को लगभग 50 हजार कॉपियां जांच दी गई। तीन दिनों में कुल 94 हजार कॉपियां जांची जा चुकी हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक राजवहादुर सिंह चंदेल ने बताया कि सोमवार को एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह के साथ शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की समस्याएं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और प्रमुख सचिव को निस्तारण का आदेश दिया।