वायरल ऑडियो मामले में शिक्षक व बीईओ को नोटिस


हरदोई। विकास खंड मल्लावां की शिक्षिका व प्रधानाध्यापक के बीच वार्ता के ऑडियो वायरल होने पर दोनों शिक्षकों व खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को नोटिस जारी किया गया है। तीनों को बुधवार को अपना पक्ष रखने के लिए बीएसए कार्यालय तलब किया गया है। शिक्षक व शिक्षिका को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


विकास खंड मल्लावां की परिषदीय विद्यालय की शिक्षिका और प्रधानाध्यापक के बीच हुई वार्ता का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें शिक्षिका की ओर से अवकाश के नाम पर पैसा देने और बीईओ की ओर से पैसा लेकर शिक्षकों को विद्यालय न आने की छूट देने की बात की गई थी। ऑडियो वायरल होने पर बीएसए डाॅ. विनीता की ओर से शिक्षिका और प्रधानाध्यापक से नियुक्ति तिथि से अब तक लिए गए अवकाश का विवरण के साथ बुधवार को बीएसए कार्यालय में पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं।



साथ ही दोनों को विद्यालय में अनियमितता करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसी के साथ खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर उनके ऊपर लगाए गए आरोपों के संबंध में पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं।
बीएसए ने बीईओ से साक्ष्य के साथ बुधवार को अपना पक्ष रखने के लिए कार्यालय में तलब किया है।
हर ब्लॉक में चल रहा खेल
जनपद के प्रत्येक विद्यालय में शिक्षकों के अवकाश को लेकर खेल चल रहा है। विद्यालय शिक्षक आपसी और बीईओ के सहयोग से अक्सर विद्यालय से गायब रहते हैं। कई विद्यालयों में शिक्षकों ने रोस्टर बना रखा है। वहीं, कई बीईओ की मेहरबानी से कई- कई दिनों तक गायब रहते हैं और उनकी उपस्थित बीईओ प्रमाणित कर देते हैं।