आज कई स्कूलों में बंदी, कुछ में सिर्फ रिवीजन क्लास


प्रयागराज प्रमुख संवाददाता। अतीक अशरफ की हत्या के बाद शहर के माहौल को लेकर अभिभावकों से लेकर स्कूल संचालक तक संशकित रहे। रविवार को इंटरनेट सेवाएं ठप होने के कारण व्हाट्सएप भी बंद रहा और आवश्यक सूचनाओं का आदान-प्रदान भी नहीं हो पा रहा था। सीबीएसई, सीआईएससीई और यूपी बोर्ड के स्कूलों के प्रधानाचार्य इस बात को लेकर परेशान रहे कि सोमवार को स्कूल खोलें या नहीं। स्कूल बंद करने का निर्णय इसलिए नहीं ले रहे थे ताकि उसका कोई नकारात्मक मैसेज न चला जाए।






हालांकि प्रशासन ने साफ कर दिया है कि सोमवार से शिक्षण संस्थाएं पूर्ववत संचालित होंगी और इन्हें बंद करने संबंधी कोई आदेश नहीं दिया गया है। ऐसे में अधिकतर स्कूलों में पूर्व की तरह कक्षाएं संचालित होंगी। जबकि पं. रामचन्द्र मिश्र मेमोरियल पब्लिक स्कूल, विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल, टैगोर पब्लिक स्कूल आदि ने एहतियातन सोमवार को बंदी का निर्णय लिया है। सेंट जोसेफ कॉलेज समेत कुछ स्कूलों ने बीच का रास्ता निकालते हुए सोमवार को रिवीजन क्लास संचालित करने का निर्णय लिया है। उसमें भी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं है। कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर रॉल्फी डिसूजा की ओर से भेजे गए मैसेज में एलकेजी व यूकेजी की कक्षाएं एक घंटे कक्षा एक से आठ तक दो घंटे जबकि नौ से 12 तक तीन घंटे के लिए खोला गया है।



कोचिंगों में भी नहीं चली कक्षाएं 

प्रयागराज असामान्य माहौल को देखते हुए शहर के अधिकांश कोचिंग संस्थान रविवार को बंद रहे। सोमवार को भी अधिकतर कोचिंगों ने बंदी का निर्णय लिया है। बलराम पीजी कॉलेज सिरहिर भेजा में बीएड द्वितीय सेमेस्टर के लिए 17 व 18 अप्रैल को प्रस्तावित द्वितीय आंतरिक मूल्यांकन को स्थगित कर दिया है।



"स्कूलों को बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। स्थितियां पूरी तरह से शांतिपूर्ण और नियंत्रण में हैं। अगर आगे जरूरत होगी तो उसके अनुसार ही निर्णय लिया जाएगा।"

संजय कुमार खत्री, जिलाधिकारी