निरीक्षण में गायब मिले 30 बेसिक शिक्षकों का रोका वेतन, BSA बोले- शिक्षण कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं

गौरीगंज (अमेठी)। परिषदीय स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा पोर्टल पर टास्क फोर्स के साथ अन्य अफसर औचक निरीक्षण करते हैं। गत दिनों अलग-अलग तिथियों में हुए निरीक्षण में 30 शिक्षक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने सभी का वेतन बाधित करते हुए सात दिन में जवाब मांगा है। जिले में 26 अप्रैल से 12 मई के बीच बीएसए सहित जिला व ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स समिति, बीईओ व जिला समन्वयक ने अलग-अलग तिथियों में अलग-अलग स्कूल का निरीक्षण किया था। 



निरीक्षण रिपोर्ट में अत्तानगर स्कूल में कार्यरत शशिकांत, कनकूपुर में कनक श्रीवास्तव, भनौली में साजिया बानो, फरीदपुर पवारा में विजय लक्ष्मी व धर्मराज यादव, सरवन में रीता, पूरे तिवारी में राजेश कुमार यादव, मोलवी कला मेंं सुशीला देवी, आदिलपुर में महिमा कुमारी सिंह, कोटवा में रितुजा त्रिपाठी, नकदइयापुर में राजेश प्रताप, अजबगढ़ में खुशबू सिंह, कालेखान में शिशुपाल, सरवन में अमन श्रीवास्तव, गौरीपुर में सुमन मौर्या, ककवा में प्रेमलता, तुलसीपुर में प्रमोद कुमार, दुबेपुर में पूनम देवी, हेरूआ में ज्योति, अलीपुर मयास में बाबूलाल, बिहारीगंज में रीता चौरिसया, रंगवरिया में गंगा प्रसाद, कुटमरा में सरला सिंह, बढ़ौना में राम अवतार, भगई में अजय कुमार, कुकहारामपुर में अंजू द्विवेदी, सारीपुर में कांति पाल व प्रमिला जायसवाल, टिकरिया में राजेश कुमार तथा बतियाडीह में राम मनोहर वर्मा अनुपस्थित मिले।

स्कूल से गायब शिक्षकों का निरीक्षण तिथि का वेतन बाधित करते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी की है।
शिक्षण कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं
सभी अफसरों को नियमित निरीक्षण कर स्कूल संचालन बेहतर बनाने में सहयोग करने को कहा गया है। स्कूल से अनुपस्थित रहने व शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर नियमित कार्रवाई की जाएगी।
संगीता सिंह-बीएसए