लापरवाह तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस


लापरवाह तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस

रायबरेली। रोहनिया विकास क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के समय पर स्कूल न पहुंचने के मामले में विभाग ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की इस लापरवाही को अमर उजाला ने प्रमुखता से उठाया था, जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने तीन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांग लिया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

रोहनिया विकास क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में लापरवाही बरती जा रही है। शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंचते हैं। स्कूल जाने के बाद भी शिक्षक मोबाइल में व्यस्त रहते हैं। इस बात की लगातार शिकायतें भी आती रहती हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। इससे शिक्षकों की मनमानी पर अंकुश नहीं लग रहा है।



इस मनमानी को उजागर करने के लिए अमर उजाला ने सोमवार को कई स्कूलों में मुआयना किया तो लापरवाही सामने आई। समय पर स्कूल नहीं पहुंचते शिक्षक, खेलते रहते बच्चे, शीर्षक से अमर उजाला ने मंगलवार को खबर प्रमुखता से प्रकाशित की।


अमर उजाला में खबर छपी तो जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने मामले को संज्ञान में लिया। उन्होंने रोहनिया के खंड शिक्षा अधिकारी से जवाब तलब किया। इस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने भी संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांग लिया। 

बीईओ डॉ. सत्य प्रकाश यादव ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय लबेदवा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय डेलौली और लक्ष्मीगंज के प्रधानाध्यापकों को नोटिस दी गई है। तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके अलावा सभी विद्यालयों को समय से स्कूल पहुंचने और बच्चों को पढ़ाने के लिए कहा गया है।