परिषदीय स्कूलों में जल्द ही बड़े बदलाव दिखेंगे,दर्जनों स्कूल होंगे हाईटेक, मिलेगा पीएम श्री का तमगा


गोंडा। परिषदीय स्कूलों में जल्द ही बड़े बदलाव दिखेंगे। केंद्र सरकार की पीएम श्री योजना से जिले के 31 स्कूलों की स्थिति में बड़े स्तर पर बदलाव होगा। इन स्कूलों के लिए केंद्र सरकार दो-दो करोड़ तक का बजट खर्च करेगी। इसका प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

बीएसए प्रेमचंद्र यादव ने बेलसर के प्राथमिक विद्यालय विरसिंहपुर में बच्चों को पढ़ाने और व्यवस्था को परखने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अच्छे स्कूलों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। जिससे आने वाले दिनों में इन स्कूलों के शिक्षकों को प्रोत्साहित किया जा सके। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय विरसिंहपुर की व्यवस्था को सराहा और कहा कि यहां के शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।





बीएसए ने कहा कि आगे चलकर ऐसे स्कूलों को उन योजनाओं में भी स्थान दिलाने का प्रयास होगा। कहा कि 31 स्कूलों को पीएमश्री में शामिल होने से जिले की शिक्षा व्यवस्था में आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव दिखेगा।




चौक में बने सार्वजनिक शौचालय व पार्किंग गोंडा। नवागत सिटी मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर से मंगलवार को लघु उद्योग भारती व अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। उन्हें स्मृति चिह्न के साथ मांगपत्र सौंपा। इसमें चौक बाजार में सार्वजनिक शौचालय बनवाने की मांग की। पार्किंग की भी व्यवस्था की मांग की गई है। इस मौके पर रामप्रकाश गुप्त, शिवकुमार सोनी, दिलीप अग्रवाल, मुकेश शुक्ल, रामउदित सिंह, नेहा भारद्वाज, नीशू सेठ, रीता सिंह, सीमा सोनी, ममता गोस्वामी, मौजूद रहीं।




प्राथमिक विद्यालय विरसिंहपुर की व्यवस्था पर शिक्षकों को बीएसए ने सराहा