स्कूल में छात्र की मौत, केस दर्ज


सोरांव,। क्षेत्र के शास्त्रत्त्ीनगर स्थित विद्यालय में बुधवार को पढ़ाई करने गए छात्र की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनों को होने पर विद्यालय पहुंच कर पुलिस को फोन किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए एसआरएन अस्पताल भेजा है। परिजनों ने विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जबकि विद्यालय के शिक्षकों ने बताया कि छात्र की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है।

सोरांव थाना क्षेत्र के हरबसपुर बलकरनपुर गांव निवासी आदर्श सरोज (10) पुत्र मुन्नालाल शास्त्रत्त्ीनगर स्थित एमएलएस इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा चार का छात्र है। आदर्श सरोज बुधवार सुबह स्कूल वाहन से विद्यालय मे पढ़ाई करने के लिए गया था। दोपहर भोजन अवकाश के दौरान अचानक आदर्श को लेकर विद्यालय के शिक्षक अस्पताल गए। परिजनों को सूचना दिया कि आदर्श विद्यालय की छत पर चढ़ कर खेलने के दौरान करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी हालत नाजुक हो गई है। परिजन विद्यालय पहुंचे तो आदर्श स्कूल में नहीं था। कुछ घंटे बाद शिक्षक आदर्श का शव लेकर वापस विद्यालय पहुंचे तो कोहराम मच गया।

आदर्श के परिजनों का कहना है कि आदर्श करंट की चपेट में आया तो झुलसा होना चाहिए। आदर्श के सिर पर चोट के निशान हैं, पूरी शरीर पर अन्य कोई निशान नहीं हैं। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आदर्श के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आदर्श की मां संगीता देवी समेत परिजनों का रो रो कर बुराहाल हो गया है। पिता मुन्नालाल रियाद में रह कर नौकरी करता है। आदर्श की मां संगीता देवी की तहरीर पर पुलिस ने विद्यालय के प्रबंधक निखिल श्रीवास्तव व प्रधानाचार्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि आदर्श का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य मौके से फरार हो गए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सोरांव पुलिस प्रबंधक व प्रधानाचार्य की खोज कर रही है। पुलिस के पास आदर्श की मौत से जुड़े कई सवाल है। जिसका जबाब प्रधनाचार्य व प्रबंधक से लेते के लिए पुलिस उनकी खोज मे दविश दे रही है।