स्कूल में बच्चों का नहीं बन रहा मिड-डे मील, जिम्मेदार मौन

 

प्रयागराज | विकास खण्ड जसरा अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोझवार संविलियन में प्रधानाध्यापिका कनक लता के तानाशाही रवैये के कारण बच्चों को नहीं मिल पा रहा मध्यान भोजन.....। ग्रामीणों ने जब इसकी शिकायत ग्राम प्रधान से किया तो उन्होंने बताया कि 01 जुलाई से विद्यालय खुला है, तब से आज तक मध्यान भोजन नहीं बन रहा है। इस संबंध में जब प्रधानाध्यापिका से मीडिया ने बात करना चाहा तो लगातार दो दिनों से उनका फोन लगातार बंद बता रहा है। 






पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोझवार संविलियन की प्रधानाध्यापिका कनक लता मनमानी तरीके से चेक पर ग्राम प्रधान से हस्ताक्षर कराती है। ग्राम प्रधान द्वारा हिसाब मांगने पर गांव में घूम-घूम कर उल्टा सीधा बोलती है और अपने नजदीकी अध्यापकों को हमेशा छुट्टी पर रखती हैं। ग्राम प्रधान द्वारा अध्यापकों की अनुपस्थिति पूछे जाने पर विवाद करने के लिए तैयार होती हैं। ग्राम प्रधान द्वारा अध्यापकों की उपस्थित पंजिका रजिस्टर की फोटो कॉपी करा कर बीएसए प्रयागराज व एबीएसए जसरा को कई बार भेजा चुका हैं। लेकिन गोझवार पूर्व माध्यमिक संविलियन विद्यालय में प्रधानाध्यापिका की धांधली रुकने का नाम नहीं ले रही है। प्रधान द्वारा अनुपस्थित अध्यापकों की उपस्थिति पंजिका रजिस्टर की फोटो बीएसए प्रयागराज को भेजा गया था और अनुपस्थिति को एबीएसए जसरा ने उपस्थित करते हुए अध्यापकों का भुगतान करवा दिया और प्रधानाध्यापिका द्वारा प्रधान को चैलेंज किया जा रहा है कि फोटो खींचकर हमारा क्या कर लिए, हमने एबीएसए जसरा से उपस्थित दर्ज करवाकर अध्यापकों का वेतन लगवा दिया। मध्यान भोजन न बनने से और गायब अध्यापकों का भुगतान करने से गोझवार के ग्रामीणों में रोष है।





इस पूरे प्रकरण में मीडिया ने एबीएसए और बीएसए प्रयागराज से शिकायत करते हुए पूरी जानकारी दी, जिसमे एबीएसए ने कहा कि अगर खाना नहीं बन रहा है तो पूर्व माध्यमिक संविलियन विद्यालय गोझवार के प्रधानाध्यापिका कनक लता के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। अब देखना ये है कि एबीएसए और बीएसए प्रयागराज प्रवीण तिवारी से शिकायत के बाद उक्त शिक्षिका कनक लता के खिलाफ क्या कार्यवाही होगी या नहीं...?