जिला कमांडेंट होमगार्ड से शिक्षक को खतरा ,, पढ़े क्या है पूरा मामला?


रिश्ते में एटा जिला कमांडेंट होमगार्ड पीड़ित के लगते हैं साले

मैनपुरी,। एटा के जिला कमांडेंट होमगार्ड से परिषदीय स्कूल के शिक्षक को जान का खतरा है। शिक्षक जिला कमांडेंट का सगा बहनोई है। सीएम को उसने एक ट्वीट किया है। जिसमें शिक्षक ने जिला कमांडेंट पर उसके वैवाहिक जीवन को बर्बाद करने के आरोप लगाए हैं। कहा है कि उसके विरुद्ध झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। उसे न्याय न मिला तो वह परेशान होकर आत्महत्या कर लेगा। शिक्षक के ट्वीट के बाद कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामला मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के बालाजीपुरम निवासी दिलीपपुर कैलई पाठशाला में तैनात शिक्षक बृजेश प्रताप सिंह पुत्र प्रबल प्रताप शाक्य से जुड़ा है। शिक्षक बृजेश प्रताप सिंह ने सीएम को ट्वीट कर शिकायत की है कि जनपद कासगंज के सिढ़पुरा निवासी सूरजपाल शाक्य की पुत्री नीरज से उसका विवाह 6 मई 2013 को हुआ था। शादी के बाद वह 9 वर्षीय पुत्री रिधिमा, 3 वर्षीय पुत्र अनव का पिता बन गया। शादी के बाद से ही रिश्ते के साले विनोद कुमार उसे पसंद नहीं करते हैं औऱ उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। एक मई 2022 को विनोद उरई से ट्रांसफर होकर एटा में जिला कमांडेंट होमगार्ड एटा बनकर आए हैं तब से उसका उत्पीड़न औऱ बढ़ गया है।

समझौता केंद्र पर पत्नी को नहीं आने दे रहे जिला कमांडेंटउसने अपनी पत्नी को घर बुलाने के लिए मैनपुरी कोर्ट में एक मुकदमा भी दायर किया है। लेकिन विनोद उसकी पत्नी और बच्चों को सुलह समझौता केंद्र पर नहीं आने दे रहे हैं और उन्हें अपने आवास पर रख रहे हैं। शिक्षक ने चेतावनी दी है कि यदि उसे व उसके बच्चों को कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी जिला कमांडेंट होमगार्ड एटा की होगी। उसे और परेशान किया गया तो वह आत्महत्या कर लेगा। कोतवाली प्रभारी प्रदीप कुमार सेंगर का कहना है कि इस संबंध में शिकायत मिली है पुलिस जांच कर रही है।

दहेज के झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाया

आरोप लगाया कि विनोद उसकी पत्नी और बच्चों को बरगला कर अपने घर ले गए और 22 अप्रैल 2022 को उसके पिता प्रबल प्रताप, भाई राजेश प्रताप के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के झूठे मुकदमे दर्ज कराए। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गया है। इसी वर्ष 5 मार्च को परेशान होकर आत्महत्या करने का भी प्रयास किया था। लेकिन लोगों ने उसे बचा लिया।






जिन्होंने आरोप लगाए हैं वह पिछले दस वर्षों से मेरी बहन को प्रताड़ित कर रहे हैं। इसके लिए घरेलू हिंसा कोर्ट में मामला विचाराधीन है। जो आरोप लगा रहे हैं उसके पीछे अपने आप को बचाने की कोशिश है। मैनपुरी में मुकदमा दर्ज हम करा चुके हैं।

विनोद कुमार, होमगार्ड कमाडेंट, एटा