ग्रामीणों ने परिषदीय स्कूल में बंद किए छुट्टा मवेशी

 पिहानी। हरियावां विकास खंड के बरमहुला में छुट्टा मवेशियों से परेशान ग्रामीणों ने लगभग 70 छुट्टा मवेशी गांव के परिषदीय स्कूल के परिसर में बंद कर दिए। मंगलवार सुबह स्कूल पहुंचे बच्चों और प्रधानाचार्य स्कूल में मवेशी बंद देख सकते में आ गए। बच्चे वापस घर चले गए, जबकि प्रधानाचार्य ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। बाद में मवेशियों को बाबूपुर कचनारी और धोबिया गोशाला में भेज दिया गया।



छुट्टा मवेशियों के कारण किसान परेशान हैं। छुट्टा मवेशियों के संकट से निजात दिलाने के लिए अस्थायी गो आश्रय स्थल खोले गए, लेकिन फिर भी समस्या कम नहीं हुई। हरियावां विकास खंड के बरमहुला गांव में भी छुट्टा मवेशी से ग्रामीण परेशान हैं। सोमवार देर शाम ग्रामीणों का सब्र टूट गया। छुट्टा मवेशियों को हांककर गांव के ही परिषदीय विद्यालय के परिसर में मवेशी बंद कर दिए।

मंगलवार सुबह जब बच्चे और स्टाफ स्कूल पहुंचा, तो मवेशी बंद देख लौट गया। प्रधानाचार्य अरविंद कुमार ने खंड शिक्षा अधिकारी राजेश राम को सूचना दी, तो दोपहर एक बजे वह खंड विकास अधिकारी सौरभ पांडेय और प्रधान सत्यवती के साथ पहुंचे।





विद्यालय में बंद मवेशियों को बाबूपुर कचनारी और धोबिया की गोशाला में भेज दिया गया। खंड विकास अधिकारी ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि गांव से छुट्टा मवेशी गोशाला भेज दिए जाएंगे। गांव के आसपास गोशाला बनवाने का आश्वासन भी दिया।