प्रधानाध्यापकों से मांगा किताब बांटने का प्रमाणपत्र


लखीमपुर । पलिया के एक कबाड़ की दुकान पर नए सत्र की किताबें मिलने के मामले की जहां जांच चल रही है। वहीं बीएसए ने अब सभी प्रधानाध्यापकों से किताब वितरण का प्रमाणपत्र मांगा है। प्रधानाध्यापकों को इस बात का प्रमाणपत्र देना है कि उनके यहां पंजीकृत सभी बच्चों को किताबें बांटी जा चुकी हैं। बीएसए ने यह भी बताया कि प्रधानाध्यापक अगर प्रमाण पत्र नहीं देते हैं तो यह माना जाएगा कि उनके यहां पढ़ने वाले सभी बच्चों को किताबें नहीं मिली हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


बताते चलें कि पलिया में कबाड़ की दुकान चल रहे शिक्षण सत्र की कुछ किताबें मिलने का वीडियो वायरल हुआ। बीएसए ने पलिया बीईओ को जांच कर पूरे प्रकरण की आख्या मांगी। बीईओ ने इस मामले में

कबाड़ की दुकान पर नए सत्र की टेस्टबुक मिलने का मामला ■ बीएसए ने कमेटी गठित कर 10 दिन के अंदर मांगी जांच रिपोर्ट

कोतवाली में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी। मामले को तूल पकड़ता देख बीएसए प्रवीण तिवारी ने नए सिरे से तीन खंड शिक्षा अधिकारियों सहित चार सदस्यीय कमेटी गठित कर 10 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। इसके बाद बीएसए ने अब जिले के सभी 3106 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से इस बात का प्रमाणपत्र मांगा है कि उनके यहां सभी बच्चों को किताबें बांटी जा चुकी है।