शिक्षामित्र ने छात्र को जमकर पीटा, शरीर पर पिटाई से पड़े निशान


मलिहाबाद

अमृत विचारः माल थाना क्षेत्र में लिखने में गलती होने पर शिक्षिका ने कक्षा तीन के छात्र को छड़ी से जमकर पीट दिया। जिससे मासूम पीठ और पैर पर पिटाई से निशान पड़ गये है। वहीं छात्र की हालत बिगड़ने पर पिता ने शिक्षिका के विरुद्ध थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार शाहमऊ नौबस्ता निवासी बीरपाल मौर्या जो पेशे से मजदूर है। बीरपाल ने बताया कि उनका नौ वर्ष का बेटा आर्यन नौबस्ता प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन का छात्र है। बीरपाल के अनुसार विद्यालय में शिक्षामित्र के पद पर तैनात रंजना सिंह ने आर्यन को लिखने का काम दिया था। जिसमे आर्यन से कुछ गलती हो गयी। मासूम से लिखने में हुई गलती से नाराज शिक्षा मित्र रंजन सिंह उसे समझाने की बजाए बांस की छड़ी से उसको पीटने लगी। इस दौरान छात्र बचने के लिए चीखता-चिल्लाता रहा। घर पहुंचने पर छात्र ने आपबीती मां मोनी को बताई। मां ने जब उसका शरीर देखा तो पाया की पीटाई के कारण उसकी पीट और पैर पर निशान पड़ गए थे, वहीं कुछ देर बाद पीटाई से डरे छात्र की हालत बिगड़ने लगी और बुखार आ गया। रात नौ बजे लखनऊ से मजदूरी कर लौटे बीरपाल बच्चे की हालत देख हैरान हो गए और बच्चे को दवा दिलाकर बच्चे के साथ थाने पहुंचकर शिक्षिका के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


प्रकरण की जानकारी हुई है मंगलवार खुद ही संबंधित विद्यालय जाकर जांच करूंगा अगर मामला सत्य पाया गया तो शिक्षामित्र के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। - बंशीधर श्रीवास्तव, खण्ड शिक्षा अधिकारी