बेसिक शिक्षकों की रूकी पदोन्नति प्रक्रिया के सम्बंध में सौंपा ज्ञापन, डिप्टी सीएम से भी मिलकर अपनी व्यथा की व्यक्त


परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन के संबंध में भारी संख्या में विभिन्न जनपदों से आए आए सैकड़ों शिक्षक साथियों ने धरना- प्रदर्शन करते हुए आज दिनांक 28 अगस्त 2023 को निदेशालय में डीजी सर को एक ज्ञापन सौंपा, और उन्हें अवगत कराया गया कि आठ सालों से पदोन्नति न होने से अध्यापकों में भारी रोष और निराशा व्याप्त है। जनवरी 2023 में शुरू हुई प्रमोशन प्रक्रिया सात महीने में भी पूरी न हो पाने के कारण शिक्षक अवसाद ग्रस्त हो गए हैं।





इससे पहले आज सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने माननीय उप मुख्यमंत्री महोदय से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें पदोन्नति विषयक ज्ञानपन सौंपा। माननीय उप मुख्यमंत्री जी ने सचिव सर से इस संबंध बात कर प्रमोशन प्रक्रिया को पूर्ण करने का आश्वासन दिया।


शिक्षकों से मुलाक़ात में डीजी सर ने कहा ट्रांसफर हुए शिक्षकों के विद्यालय आवंटन के बाद शीघ्र ही प्रमोशन पूर्ण करने की बता कही तथा वरिष्ठता सूची सभी जिलों द्वारा अपलोड न करने पर कहा कि इसको जल्द संज्ञान लिया जाएगा।


सचिव महोदय आज अवकाश पर थे। इसलिए उनसे मुलाकात नही हो पाई। इस अवसर पर विभिन्न जिलों से आए शिक्षक निर्भय सिंह, प्रमोद पाण्डेय, भूपेंद्र राय, अमिताभ मिश्रा, सदानंद मिश्रा, पवन त्रिपाठी, रोहित शुक्ला, गणेश दीक्षित, जितेंद्र पाल, ऋतेश मिश्रा, विवेक मिश्रा आदि विभिन्न जनपदों से आये सैकड़ों की संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।