14 सितंबर से शुरू हो सकती है बीएड की काउंसिलिंग, वेबसाइट खड़ी कर सकती है मुसीबत


झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय अब 14 सितंबर से बीएड की काउंसिलिंग शुरू कर सकता है। इसके लिए शुक्रवार को बीयू में तकनीकी टीम के साथ बैठक होगी। इसमें काउंसलिंग शुरू करने को लेकर चर्चा होगी।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम 30 जून को जारी किया था। शासन ने विश्वविद्यालय को 10 जुलाई से बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग शुरू करने के निर्देश दिए थे मगर तीन विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी न कर पाने से काउंसिलिंग फंस गई थी। बाद में दो विश्वविद्यालयों ने तो रिजल्ट जारी कर दिया मगर आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने अब तक बीए और बीएससी कोर्स का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया है।

शासन की ओर से लगातार आगरा को रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। बीयू कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने बताया कि आगरा विश्वविद्यालय ने बीकॉम का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है।

बीएससी का रिजल्ट भी शुक्रवार को जारी हो जाएगा। जल्द ही बीए का परीक्षा परिणाम जारी होने की संभावना है। ऐसे में 14 सितंबर से काउंसिलिंग शुरू होने की संभावना है। हालांकि, शुक्रवार को तकनीकी समिति के साथ बैठक होगी। इसमें काउंसलिंग की तिथि पर मुहर लगेगी।



वेबसाइट खड़ी कर सकती है मुसीबत

बीएड की काउंसिलिंग के दौरान अगर बीयू की वेबसाइट ठप हो गई तो बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। क्योंकि, पहले से ही काउंसिलिंग में दो महीने का विलंब हो चुका है। पिछले एक सप्ताह से खराब चल रही वेबसाइट बुधवार से ठीक हुई है। अब बीयू कैंपस और कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर पा रहे हैं।