WhatsApp पर आया एक और धांसू फीचर! अब कर सकेंगे ये काम, अभी जानें इसके बारे में


WhatsApp पर आया एक और धांसू फीचर! अब कर सकेंगे ये काम, अभी जानें इसके बारे में

व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए अपने बीटा संस्करण में एक टॉगल फीचर पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को हाल ही में जोड़े गए इंस्टेंट वीडियो मैसेजिंग फीचर को मैन्युअल रूप से उसे करने को और भी आसान बना देता है। यह टॉगल ऐप की सेटिंग में दिया गया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने मैसेजिंग अनुभव पर अधिक नियंत्रण मिलता है। व्हाट्सएप मौजूदा वीडियो मैसेजिंग क्षमताओं को बढ़ाएगा, जिससे उपयोगकर्ता 60 सेकंड तक के छोटे, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड वीडियो संदेश भेज सकेंगे।


WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, iOS (संस्करण 23.18.1.70) और एंड्रॉइड (संस्करण 2.23.18.21) पर व्हाट्सएप बीटा के हालिया अपडेट ने तत्काल वीडियो मैसेजिंग सुविधा के लिए एक नया टॉगल विकल्प पेश किया है। यह टॉगल उपयोगकर्ताओं को ऐप की सेटिंग में सुविधा को मैन्युअल रूप से इनेबल और डिसएबल करने की अनुमति देता है। बंद होने पर, उपयोगकर्ता इसके बजाय ऑडियो मैसेज भेजने पर स्विच कर सकते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इस फीचर के बंद होने के बाद भी यूजर्स को उनके फोन पर वीडियो मैसेज मिलते रहेंगे।

इस नई सुविधा तक पहुंचने के लिए, उपयोगकर्ता Google Play Store से Android के लिए नवीनतम WhatsApp बीटा या TestFlight ऐप से iOS के लिए WhatsApp बीटा प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा धीरे-धीरे अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी।



मेटा के स्वामित्व वाले एप्लिकेशन ने हाल ही में एक सुविधा शुरू की है जो उपयोगकर्ताओं को शार्ट वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने और भेजने जो उपयोगकर्ताओं को शार्ट वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने और भेजने

की अनुमति देती है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को वॉयस रिकॉर्डिंग सुविधा के समान, टेक्स्ट इनपुट बॉक्स के बगल में स्थित एक वीडियो रिकॉर्डर आइकन मिलेगा। इस आइकन पर टैप करके, वे 60 सेकंड तक चलने वाले रियल टाइम के वीडियो संदेश बना और भेज सकते हैं।