सभी स्कूलों में होगा निपुण एसेसमेंट टेस्ट, तैयारी बैठक हुई


आगामी 15 व 16 सितम्बर को सभी स्कूलों में निपुण एसेसमेंट टेस्ट का आयोजन होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ डीएम ने बैठक की और परीक्षा को व्यवस्थित तरीके से कराने का निर्देश दिया।


बैठक में डीएम कृतिका शर्मा ने बताया कि 15 व 16 सितम्बर को परिषदीय विद्यालयों एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालय में निपुण एसेसमेंट की परीक्षा होगी। उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विद्यालय वार पर्यवेक्षक नामित किये जाने के लिए रोस्टर प्लान तैयार किया जाय तथा आवंटित विद्यालय के सम्बन्ध में पर्यवेक्षक को परीक्षा तिथि से दो दिन पूर्व अवश्य सूचित कर दिया जाय। आकस्मिक ड्यूटी के लिए पर्यवेक्षकों की प्रतीक्षा सूची पहले से तैयार की जाय। डीएम ने कहा कि परीक्षा पूर्व विकास खण्ड पर सभी प्रधानाध्यापकों की एक दिवसीय बैठक कर परीक्षा सम्बन्धी कठिनाईयों को दूर कर लें। परीक्षा का आंकलन राज्य स्तर से विकसित सरल एप के माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि एप विद्यालय के सभी अध्यापकों को डाउनलोड करा दिया जाय।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमिता सिंह, सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।