UP Weather Today : यूपी में फिर एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

 उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेनेवाला है. मानसून की सक्रियता बढ़ने से पारा नीचे चला गया है. गर्मी की मार झेल रहे लोगों को मौसम में आए बदलाव से राहत मिली है. अलग-अलग जिलों में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 24 जिलों में मौसम का बदलाव देखने को मिलेगा. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि अगले दो दिनों में गरज-चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान है.



एक बार फिर मौसम में बदलाव


मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. आज और कल (8-9) सितंबर को अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ झमाझम बादल बरसेंगे. बता दें कि जन्माष्टमी की रात से अलग-अलग जगहों पर हल्की और तेज बारिश देखने को मिली है. बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. उमस भरी गर्मी से निजात मिलने पर लोगों के चेहरे खिल उठे हैं.


इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के मुताबिक महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी ,गोंडा, बलरामपुर ,बहराइच ,मऊ ,बलिया, अमेठी ,आजमगढ़ ,सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या , महोबा, हमीरपुर ,बांदा , चित्रकूट, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं, बरेली में बारिश होने की संभावना है. यूपी- बिहार समेत कई राज्यों में पिछले दिनों बारिश का दौर थमने से उमस भरी गर्मी बढ़ गई थी. भीषण गर्मी के बीच अब राहत की खबर आई है. बारिश होने से मौसम सुहाना हो जाएगा. विभाग के मुताबिक मानसून का दबाव बढ़ने से मौसम में अचानक बदलाव हुआ है. बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है. बारिश के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है. अगले 48 घंटे लगभग तक मौसम में परिवर्तन नहीं आएगा