बच्चे ने टीचर को खड़े होकर नहीं किया नमस्ते, आगबबूला शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, छात्र कोमा में


सतना. सतना जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां के अमहिया स्थित प्राइवेट स्कूल के टीचर ने एक बच्चे के साथ मारपीट कर दी. बच्चे का कुसूर केवल इतना था कि उसने टीचर के कक्षा में आने पर नमस्ते नहीं किया. इसके बाद आरोपी टीचर ने बच्चे को ऐसी सजा दी कि उसके दिमाग में गंभीर चोट आ गई. छात्र की हेड इंजरी की वजह से हालत बिगड़ गई. अब उसे इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया है. फिलहाल बच्चे का आइसीयू में इलाज चल रहा है. छात्र फिलहाल कोमा में बताया जा रहा है.

मामला अमहिया के जनार्दन कॉलोनी में स्थित भास्कर विद्यालय का है. यहां पर पढ़ने वाले 12 वर्षीय छात्र को 28 अगस्त को म्यूजिक टीचर ऋषभ पाण्डेय ने पीट दिया. दरअसल बच्चा क्लास में ही बैठा हुआ था और जब टीचर क्लास में आया तो बच्चा खड़ा नहीं हो पाया. यह बात शिक्षक को इतनी नागवार गुजरी कि उसने बच्चे को जोरदार थप्पड़ रसीद दिया. शिक्षक हाथ में रुद्राक्ष पहने हुए थे, जिससे बच्चे की दिमाग के अंदरूनी भाग में चोट आई. इससे बच्चे की आंखें लाल हो गई और उनमें सूजन आ गई. जब बच्चा घर पहुंचा तो मां के पूछने पर बच्चे ने शिक्षक की करतूत बताई.

आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

हालांकि दर्द की दवाई देने पर उसे आराम मिल गया, लेकिन 4 सितंबर को उसे फिर तेज बुखार आया. इसके बाद परिजन उसे चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे. मगर आराम नहीं मिलने पर परिजनों ने उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया. जांच के बाद दिमाग के अंदरूनी भाग में रुद्राक्ष की वजह से गंभीर चोट आने की जानकारी सामने आई. परिजनों ने सोमवार की रात थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 308 व पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है. फिलहाल आरोपी शिक्षक फरार बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.


पुलिस बाल कल्याण समिति को लिखेगी पत्र

उक्त बच्चे को संजय गांधी अस्पताल में आराम नहीं मिला, जिस पर परिजन उसको 6 सितंबर को इलाज के लिए जबलपुर लेकर गए. वहां पर भी बच्चे का स्वास्थ्य सही नहीं हुआ तो नागपुर के हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है. 11 सितंबर को बच्चे का ऑपरेशन हुआ है. उसके दिमाग के अंदरुनी भाग में गहरी चोट आई थी, जो ऊपर से नजर नहीं आ रही थी. रीवा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने कहा कि मामले की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस अब आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाल कल्याण समिति को भी पत्र लिख रही है ताकि आरोपी शिक्षक के खिलाफ बाल कल्याण समिति भी कार्रवाई कर सके.