मानदेय न मिलने से परेशान अनुदेशकों ने किया प्रदर्शन

मथुरा, परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशक पिछले चार माह से अपने नवीनीकरण के लिए सीडीओ और बीएसए कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। उन्हें बीते तीन माह से मानदेय भी नहीं मिला है। परेशान अनुदेशकों ने बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन किया।






बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेल, स्वास्थ्य व कला आदि विषय पढ़ाने के लिए पूर्व में अनुदेशकों की नियुक्तियां की गई थीं। इन्हें वर्ष में 11 माह का वेतन मिलता है और प्रतिवर्ष 15 जून से पूर्व इनका नवीनीकरण किया जाता है। इस वर्ष आधा अक्तूबर बीतने के बाद भी इनका नवीनीकरण नहीं किया गया है। वह लगातार बीएसए कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन इनका नवीनीकरण किया जा रहा है।


 परेशान होकर अनुदेशक बीएसए से मिलने पहुंचे। यहां उनके न मिलने पर प्रदर्शन किया। अनुदेशक संघ के अध्यक्ष समुद्र सिंह ने बताया कि बीते चार माह से उन्हें यहां वहां टहलाया जा रहा है। सितंबर के अंत में बीएसए कार्यालय ने बताया था कि उनकी पत्रावली सीडीओ ऑफिस भेज दी गई है, लेकिन वहां पहुंची नहीं। अब पता लगा है कि सीडीओ कार्यालय में पत्रावली अभी 12 अक्तूबर को ही भेजी गई है। बीएसए कार्यालय की इस लापरवाही के चलते उन्हें बीते तीन माह से मानदेय भी नहीं मिला है। जिसके चलते अनुदेशक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।