छात्रों के शैक्षिक विवरण में त्रुटि के निराकरण का आज अंतिम दिन


बदायूं: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के शैक्षिक विवरण में त्रुटियां प्रधानाचार्यों को ठीक कराने के लिए परीक्षार्थियों के अभिलेख के 20 दिसंबर 12 बजे तक क्षेत्रीय कार्यालय बरेली में सुधार कराना होगा। त्रुटियों का सुधार न कराने वाले प्रधानाचार्यों को दोषी मानते उन पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाएं निष्पक्ष और सकुशल संपन्न हों इसके लिए पहले से ही सक्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं परीक्षार्थियों के शैक्षिक विवरण में कोई त्रुटि न हो इसके लिए भी यूपी बोर्ड ने निर्देश जारी किए गए हैं। यूपी बोर्ड की जारी निर्देशानुसार प्रधानाचार्यों को परीक्षार्थियों के शैक्षिक विवरण में त्रुटि है तो उन्हें अभिलेखों के साथ क्षेत्रीय कार्यालय बरेली में 20 दिसंबर को 12 बजे तक सही कराया जा सकता है।


कुछ दिनों पहले 15 से 20 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने परीक्षार्थियों की शैक्षिक विवरणों में त्रुटियों का अभिलेखों के साथ सुधार कराया भी जा चुका है। जिनमें परीक्षार्थियों के विषय बालक-बालिकाओं के फोटो में परिवर्तन के अलावा अन्य त्रुटियों के सुधार कराया गया था।



 डीआइओएस डा. प्रवेश कुमार ने कहा कि समय पर त्रुटियों का सुधार न करने वाले प्रधानाचार्यों को दोषी मानते उन पर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानाचार्य समय से पहले परीक्षार्थियों की शैक्षिक विवरण में त्रुटियां हैं तो उनका शीघ्र निराकरण करें। परीक्षार्थियों के शैक्षिक विवरणों में अभी तक सुधार न करा पाए प्रधानाचार्यों में खलबली मची हुई है।