प्रधानाध्यापक ने बीएसए लगाए यह आरोप


बरेली : खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कमल भारती के साथ मारपीट करने के मामले में निलंबित किये गए आलमपुर जाफराबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सहासा के प्रधानाध्यापक रामगोपाल वर्मा ने डीएम कार्यालय में शिकायती पत्र दिया। प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया कि एडी बेसिक और बीएसए ग्राम प्रधान से मिलीभगत करके उनको नौकरी से बर्खास्त कराना चाहते हैं। निलंबन के बाद उनके मामले की जांच डायट प्राचार्य और एडी बेसिक की संयुक्त टीम कर रही है।

डीएम को दिए शिकायती पत्र में रामगोपाल वर्मा ने बताया कि पूर्व ग्राम प्रधान सहासा और‌




वर्तमान ग्राम प्रधान के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग में विभिन्न पटलों पर काफी समय से रिश्वत की मांग करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं है, जबकि 30 अक्टूबर को बीआरसी भमोरा

बीईओ मुकेश कमल भारती के सामने ही अपनी परेशानी बताई। आरोप लगाया कि इस पर बीईओ ने उनको गालियां दीं

और मारने को दौड़े। इसके बाद उनको निलंबित करा दिया गया। इसके बाद एडी बेसिक विनय कुमार ने बीईओ का पक्ष लेकर हड़काया।

बीएसए संजय सिंह ने भी उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करके बर्खास्त करने की धमकी दी। प्रधानाध्यापक ने कहा कि नौकरी के अलावा आजीविका का अन्य कोई भी साधन नहीं है। अगर उनको बर्खास्त किया जाए तो मृत्युदंड भी दिया जाए।

ऐसा न होने पर खुदकुशी करने की अनुमति दिए जाने की मांग की

• बर्खास्त होने पर खुदकुशी करने की अनुमति दिए जाने की प्रधानाध्यापक ने की मांग

जांच करने के लिए ही प्रधानाध्यापक रामगोपाल वर्मा को बुलाया गया था। उपस्थिति को लेकर उनसे हस्ताक्षर करने को कहा गया था। उनसे जांच से संबंधित ही पूछताछ की गई थी। इस तरह के आरोप जांच प्रभावित करने के लिए लगाए जा रहे है।

– विनय कुमार, एडी बेसिक

• डायट प्राचार्य और एडी बेसिक की संयुक्त टीम कर रही है मामले की जांच,

प्रधानाध्यापक रामगोपाल के प्रकरण की जांच एडी बेसिक और डायट प्राचार्य की संयुक्त कमेटी कर रही है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बाकी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं।

– संजय सिंह, वीएसए