जूतों की माला पहन गांव में घूमा प्रधानपति

फतेहपुर। जाफराबाद में सड़क चौड़ीकरण को लेकर ग्रामीण दो गुटों में बंट गए। ग्रामीणों ने कोतवाली में हंगामा किया। इसके बाद प्रधानपति ने खुद जूतों की माला पहन ली और गांव में घूमने लगा। कुछ ही देर में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आपका अपना अखबार हिन्दुस्तान ऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।


जाफराबाद में करीब आठ सौ मीटर लम्बे मार्ग का चौड़ीकरण मनरेगा से कराया जाना प्रस्तावित है। 20 फीट मानक पर सड़क चौड़ीकरण में कई ग्रामीणों के घर आ रहे हैं इसलिए वह प्रधान के प्रस्ताव से असहमत हैं। गांव दो पक्षों में बंटा हुआ है। शनिवार सुबह प्रधान पति मिठाईलाल कुशवाहा ने जूतों की माला पहनकर गांव में भ्रमण किया। ग्रामीणों ने वीडियो बनाया तो अभद्र भाषा का प्रयोग करने का भी आरोप है। पुलिस ने समझाते हुए मामला शांत कराया। इस दौरान करीब एक सैकड़ा ग्रामीण कोतवाली पहुंचे और अपनी बात रखी। शिकायत पर तहसीलदार अचलेश, लेखपाल अजीत, कोतवाल सन्तोष मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आबादी से आगे 20 फिट सड़क की नापजोख की। मामले को लेकर गाव में तनातनी का माहौल है। वहीं प्रशासन का कहना है कि जिन ग्रामीणों की सहमति नहीं है उनसे चर्चा की जाएगी।



बुलडोजर आने से थी नाराजगी


जाफराबाद के गोविंद, श्रीचन्द, राहुल, पप्पू, शिवम समेत ग्रामीण एसडीएम के समक्ष पहुंचे थे। आरोप लगाया था कि बगैर आदेश के गांव में डेढ़ सौ वर्षों से बने मकानों को गिराया जा रहा है। कई लोगों के घर गिर जाएंगे। बताया कि प्रधान पति ने बुलडोजर लगवा दिया है,जिससे लोगों मे रोष व्याप्त है।


कोट


ग्रामीणों की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर काम रुकवा दिया था। शनिवार ग्रामीण कोतवाली पहुंचे थे। टीम को गांव भेजा गया था। दोनों पक्षों को बुलाया गया है। वार्ता कर समस्या का हल निकाल लिया जाएगा।


- अनिल यादव, एसडीएम बिंदकी।