लेखपाल भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, 7897 को सरकारी नौकरी, 188 लोगों को आगे की भर्ती में मिलेगा मौका

 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपालों के पद पर भर्ती के लिए शनिवार को अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है। राजस्व लेखपाल के 8085 पदों के लिए 7897 को पात्र पाया गया। इसमें अनारक्षित वर्ग के 3193, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 780, अनुसूचित जाति 1651, अनुसूचित जनजाति 149 और अन्य पिछड़ा वर्ग 2124 के हैं। निशक्त वर्ग में रोगमुक्त, एसिड अटैक, बहुदिव्यांगता वर्ग में पात्र न मिलने पर 188 पदों को आगे की भर्ती के लिए रखा गया है।




आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में अंतिम चयन परिणाम को मंजूरी दी गई। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना द्वारा जारी किए गए परिणाम के मुताबिक राजस्व लेखपाल के अंतिम चयन परिणाम में क्षैतिज आरक्षण (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, निशक्त एवं महिला) वर्ग के अभ्यर्थियां को उनकी मूल श्रेणी में रखा गया है।

चयन परिणाम में 253 को औपबंधित रूप से शामिल किया गया है और एक अभ्यर्थी को विदहेल्ड चिह्नित किया गया है।


औपबंधित रूप से चयनित अभ्यर्थियों का अंतिम चयन परिणाम आयोग राजस्व विभाग के निर्णय के अधीन होगा। चयन परिणाम हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चल रहे आदेशों के अंतिम आदेशों के अधीन होगा। लेखपाल भर्ती चयन परिणाम को आयोग की वेबसाइट https://upsssc.gov.in या हमारी  website updatemarts.com पर देख सकते हैं.