नायब और तहसीलदार की अनंतिम वरिष्ठता तय हुई


लखनऊ, । राजस्व परिषद ने नायब तहसीलदार और तहसीलदार की अनंतिम वरिष्ठता का निर्धारण करते हुए सूची जारी कर दी गई है। नायब तहसीलदार में 1248 और तहसीलदार में 712 अधिकारियों की वरिष्ठता तय की गई है। आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद मनीषा त्रिघाटिया ने सूची जारी करते हुए इस पर 15 दिनों में आपत्तियां मांगी हैं।



राजस्व परिषद ने 31 अक्तूबर 2023 तक नायब तहसीलदार के पद पर मौलिक रूप से नियुक्ति पाने वालों को शामिल करते हुए अनंतिम वरिष्ठता सूची जारी की है। इसे वेबसाइट https//bor.up.nic.in पर देखा जा सकता है। वरिष्ठता सूची में नायब और तहसीलदारों का सभी विवारण दिया गया है। इसमें उनकी वरिष्ठता, नाम, गृह जनपद, जन्मतिथि, शिक्षा, आरक्षण श्रेणी और भर्ती का वर्ष आदि दिया गया है।


अनंतिम वरिष्ठता सूची पर 15 दिनों के अंदर आपत्तियां दी जा सकती हैं। आपत्ति का स्पष्ट उल्लेख करना होगा, जिससे जरूरत के आधार पर उसमें सुधार किया जा सके। आपत्तियों के निस्तारण के बाद नायब तहसीलदार व तहसीलदार की वरिष्ठा तय कर दी जाएगी और भविष्य में इसके आधार पर ही पदोन्नति का लाभ दिया जाएगा। नायब तहसीलदार और तहसीलदार काफी समय से वरिष्ठ निर्धारित किए जाने की मांग कर रहे थे।