कुछ शिक्षक बेवजह करते हैं पिटाई, नहीं होती सुनवाई, नाराज छात्रों ने थाने पहुंचकर दी तहरीर



हस्तिनापुर कस्बे के एक इंटर कॉलेज के छात्रों ने थाने में शिक्षकों के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि शिक्षक उनके साथ मारपीट करते हैं। जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है और भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है।

कॉलेज में पढ़ने वाले दर्जनों छात्रों ने कॉलेज के शिक्षको पर दबंगता और मनमानी का आरोप लगाया। थाने पर शिक्षकों के खिलाफ तहरीर देकर मदद की गुहार लगाई है। छात्रों ने तहरीर में बताया कि शिक्षक और शिक्षिकाएं छात्रों को काफी मारते पीटते हैं। जबकि छात्र अनुशासन में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। प्रधानाचार्य के साथ-साथ अन्य कई शिक्षक उनके साथ बिना किसी कारण मारपीट करते हैं।





उन्होंने आरोप लगाया कि काॅलेज में कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं होती। जो छात्र शिक्षकों के खिलाफ आवाज उठाता है या उनके उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करता तो शिक्षकों द्वारा उसका नाम काटने की धमकी देकर कॉलेज से निकाल दिया जाता है।



स्कूल में प्रार्थना के समय आधा दर्जन शिक्षक और प्रधानाचार्य ने अकारण ही छात्रों की डंडों से पिटाई की। छात्रों ने तहरीर देते हुए उक्त प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज कर प्रधानाचार्य और शिक्षकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।



स्कूल पहुंचे आसपा कार्यकर्ता 

थाने पर पहुंचे छात्रों की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही आजाद समाज पार्टी के गुड्डू, अंकित, राहुल, मनीष, अरविंद सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। मनीष गुर्जर ने बताया कि मामले में शिक्षकों का घेराव किया गया। चेतावनी दी कि छात्रों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



दर्जनों छात्र, शिक्षकों के खिलाफ तहरीर देने के लिए थाने पर पहुंचे थे। स्कूल में पहुंचकर शिक्षकों से बात की गई। शिक्षक छात्रों पर हूटिंग करने का आरोप लगा रहे हैं। दोनों पक्षों को समझाया गया है। अब आगे कोई विवाद नहीं होगा। -विजय बहादुर, प्रभारी, थाना हस्तिनापुर