बीएसए ने तीन लोगों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप


• आवेदकों ने डीएम को पत्र भेज लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप
• वीडियो प्रचलित होने पर बीएसए ने ककोर चौकी में की शिकायत

औरैया : शिक्षक भर्ती के आवेदकों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर बेसिक शिक्षाधिकारी अनिल कुमार पर शिक्षकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रचलित होने पर बीएसए ने तीन अज्ञात लोगों पर नियम विरुद्ध कार्य करवाने के लिए दबाव बनाने व छवि धूमिल कर मानसिक प्रताड़ित करने का आरोप लगा ककोर चौकी में शिकायत की है।

स्वयं को 12,460 शिक्षक भर्ती के आवेदक बताने वाले जितेंद्र पोरवाल, रवि व विपिन कुमार ने बताया कि भर्ती में औरैया को 29 पद आवंटित थे। इसमें से 28 लोगों को नियुक्ति पत्र निर्गत किए जा चुके हैं। हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार भर्ती प्रक्रिया रुकी थी वहीं से शुरू कराई गई। मगर बीएसए अनिल कुमार ने नियम विरुद्ध जाकर महज दो लोगों की ही काउंसिलिंग कराई। इसमें से एक को नियुक्ति पत्र शनिवार को जारी किया जा रहा है। बीएसए अनिल कुमार ने बताया कि सुबह 11:45 बजे कुछ लोगों ने कार्यालय में आकर उनपर भर्ती की काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने




के लिए दबाव बनाया। बताया कि भर्ती के चयन के दौरान ओबीसी वर्ग के पद आवेदक ज्ञानेंद्र कुशवाहा का चयन हुआ था, लेकिन उनके इटावा डायट से प्रशिक्षण लेने के चलते चयन समिति ने उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया था। इसके चलते 29 पद के सापेक्ष एक पद रिक्त रह गया था। तीन अज्ञात लोगों ने उनके लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर गलत आरोप लगाकर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया। इससे उनकी छवि धूमिल हुई है। ककोर चौकी प्रभारी संदीप जादौन ने बताया कि बीएसए का शिकायती पत्र आया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।