यूपी में आज से तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार





लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार से मौसम बिगड़ने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से जारी बुलेटिन के अनुसार पूर्वी, पश्चिमी व बुन्देलखंड अंचलों के ज्यादातर हिस्सों में बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। कुछ इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में सोमवार से मंगलवार के बीच भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है।

रविवार से सोमवार के बीच आगरा, मथुरा, मेरठ, प्रयागराज और आसपास के इलाकों में ओले पड़ने की ऑरेंज वार्निंग जारी की गयी है। वहीं लखनऊ, सीतापुर, वाराणसी और आसपास के इलाकों में वज्रपात की आशंका है।

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव प्रदेश पर पड़ने लगा है। इसी क्रम में पछुआ का क्रम टूटा और हवा पुरवा चलने लगी। लखनऊ में पछुआ हवा ने रात का पारा गिराया। बीती रात न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बीते दिनों के मुकाबले दो डिग्री कम रहा। शाम को बादलों की आवाजाही रही। पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार तक जारी रहेगा। इस दौरान बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चलेंगी। कई जगहों पर ओले गिरने के आसार हैं।



शिमला में कई दिनों से बर्फबारी जारी है।
हिमाचल में बर्फबारी से चार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हुए

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लगातार हुई बर्फबारी के बाद राज्य में चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 504 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं। शिमला में सबसे अधिक 161 सड़कें बुंद हैं। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के अनेक इलाकों में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई।