मौसम अलर्ट : यूपी में आज से फिर बदली और बारिश, ओलावृष्टि के आसार, देखें जिलों की सूची


लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदलेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार तीन फरवरी को आगरा, अलीगढ़, औरैय्या, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, हाथरस, जालौन, मैनपुरी, मथुरा और आसपास के इलाकों में बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। इस दरम्यान इन इलाकों में कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है।


रविवार चार फरवरी को आगरा, अमरोहा, औरैय्या, बागपत, बिजनौर, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली और आसपास के इलाकों ओलावृष्टि के आसार हैं। इस दरम्यान आगरा, अलीगढ़, अम्बेडकरनगर, अमेठी, अमरोहा, औरैय्या, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, एटा, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद में भी बारिश होने की आशंका है।

गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने और कहीं-कहीं वज्रपात की आशंका है।

रविवार को गाजीपुर, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशाम्बी, लखनऊ, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, रामपुर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर, उन्नाव, वाराणसी और आसपास के क्षेत्र में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह के बीच प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर घना और कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहा। इस अवधि में रामपुर के मिलक में दो सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा सहारनपुर के बेहट, बिजनौर के नगीना, मुरादाबाद के बिलारी, बरेली में एक-एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

गुरुवार को लखनऊ और बरेली मण्डलों में दिन के तापमान में काफी कमी दर्ज की गई। मुरादाबाद और अयोध्या मंडल में भी दिन के तापमान में कमी आई। गुरुवार की रात सबसे कम तापमान नजीबाबाद में रहा। यहां और मुजफ्फरनगर में सात-सात सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।