इग्नू : आनलाइन व डिस्टेंस लर्निंग के कोर्सों में प्रवेश को बढ़ी तिथि



अब 15 फरवरी तक होंगे दाखिले

, लखनऊ : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत जनवरी सत्र में दाखिले के लिए तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी आनलाइन मोड के माध्यम से 44 और ओडीएल (ओपन डिस्टेंस लर्निंग) मोड के जरिए 300 से ज्यादा प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक एवं जागरूकता पाठ्यक्रमों में 15 फरवरी तक प्रवेश ले सकते हैं।


इग्नू लखनऊ की वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डा. मनोरमा सिंह ने बताया कि अभी तक एक से 31 जनवरी तक प्रवेश के लिए तिथि निर्धारित थी। अब उसे 15 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। ओडीएल मोड के अभ्यर्थियों को https://
ignouadmission.samarth.edu.in/ और आनलाइन मोड से पढ़ाई करने के लिए https:// ignouiop.samarth.edu.in/ पर लागिन करके प्रवेश ले सकते हैं। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ के अंदर लखनऊ, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी सहित प्रदेश में 33 अध्ययन केंद्रों पर प्रवेश की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि नए आवेदकों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसमें आइडी बनाने के बाद ही वे आनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। इसके अलावा पीजी के चार नए कोर्सों में भी दाखिले का मौका दिया गया है।